जीपीएस ट्रैकर सामान्य प्रश्न

A1: कमरे में रहें, पेड़ के नीचे या लंबे समय तक बने रहने से जीपीएस सिग्नल रिसेप्शन प्रभावित हो सकता है।

जीपीएस को परिरक्षित किया जाता है या नहीं। (जैसे, सैन्य क्षेत्र या समुदाय के पास)

ओवरहाल की जरूरत तब पड़ती है जब उपकरण अभी भी स्थिति में नहीं हो सकता है यहां तक कि सिग्नल मजबूत है।

A2:  आपका सिम कार्ड मान्य होना चाहिए।

कृपया जांचें कि क्या सिम कार्ड गलत तरीके से डाला गया है।

सूचक प्रकाश का निरीक्षण करें। यदि नेटवर्क संकेतक अंधेरा है, तो यह समस्या सिम कार्ड के कारण हो सकती है, आप एक और बदल सकते हैं और एक परीक्षण कर सकते हैं। यदि यह अभी भी काम नहीं कर सकता है, तो ओवरहाल प्राप्त करने के लिए कृपया कारखाने में उपकरण लौटाएँ।

A3:   आरंभ करने के लिए, पहले सुनिश्चित करें कि आपका ट्रैकर पूरी तरह से चार्ज और संचालित है।

आपके ट्रैकर को सेल नेटवर्क से कनेक्ट करने और पहली बार GPS फिक्स प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है।

आप अपने स्मार्टफ़ोन के लिए ट्रैकिंग ऐप डाउनलोड करना चाहेंगे (या आप वेब ट्रैकिंग ऐप का उपयोग कर सकते हैं)।

आप खाता नाम या IMEI नंबर और पासवर्ड से लॉग इन कर सकते हैं।

एक बार जब आपका ट्रैकर चालू हो जाता है, तो उसे मानचित्र दृश्य को अपडेट करना चाहिए और अपनी वर्तमान स्थिति प्रदर्शित करनी चाहिए।

कुछ कारण हैं कि कोई ट्रैकर मानचित्र पर अपनी स्थिति को अपडेट नहीं कर रहा है।

जांच करने वाली पहली बात यह है कि ट्रैकर को चार्ज और संचालित किया जाता है।

इसके बाद, सुनिश्चित करें कि ट्रैकर को कहीं रखा गया है, यह जीपीएस सिग्नल प्राप्त कर सकता है। ट्रैकर्स जीपीएस सैटेलाइट से अपना स्थान प्राप्त करते हैं, इसलिए वे ट्रंक या टूलबॉक्स जैसे धातु के बाड़े के अंदर नहीं हो सकते।

इसके अलावा, वे एक धातु भवन, एक भूमिगत पार्किंग डेक, आदि के अंदर एक जीपीएस फिक्स प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, इसलिए यदि आपका ट्रैकर रिपोर्टिंग नहीं कर रहा है, तो संभावना है कि यह अभी नहीं जानता है कि यह इस समय कहां है ।

अंत में, ट्रैकर के स्थान पर खराब सेल्युलर सेवा के कारण ट्रैकर की रिपोर्टिंग का सबसे आम कारण नहीं हो सकता है।

आपका ट्रैकर सेलुलर नेटवर्क पर वापस अपना स्थान भेजता है, इसलिए पर्याप्त सेल सेवा की आवश्यकता होती है। यदि आपका ट्रैकर कुछ समय में अपडेट नहीं हुआ है, तो यह एक अच्छा मौका है जो सेलुलर मृत क्षेत्र में है और जैसे ही वह उस क्षेत्र से बाहर जाएगा, अपडेट हो जाएगा।

अपने ट्रैकर का परीक्षण करने का एक शानदार तरीका अगर आपको बस मिल गया है तो ट्रैकर के साथ कुछ मिनट के लिए ड्राइव करें। यह आमतौर पर किसी भी कनेक्टिविटी मुद्दों को हल करता है जो एक स्थान पर खराब सेलुलर सेवा का परिणाम हो सकता है।

A5: यदि आप एसेट ट्रैकर या पर्सनल ट्रैकर श्रृंखला का उपयोग कर रहे हैं, तो पावर-सेविंग मोड होगा जिसमें डिवाइस निश्चित समय अंतराल के दौरान सो रहा होगा। कृपया पुष्टि करें कि डिवाइस उन मोड में है या नहीं।

एक और मुद्दा डिवाइस के चारों ओर सिग्नल की ताकत होगी। यदि डिवाइस पार्किंग स्थल पर गहरी है, या भीड़-भाड़ वाली इमारतों, सुरंगों से घिरा हुआ है, तो सिग्नल सामान्य से भी बदतर होगा, और डिवाइस के ऑफ़लाइन होने की संभावना अधिक होगी। आप सिग्नल कवरेज के लिए अपने सेलफोन के साथ क्रॉस-चेक भी कर सकते हैं।

स्थापना की जाँच करें। कृपया डिवाइस को स्थापित न करें जहां यह धातु सामग्री से घिरा होगा, क्योंकि धातु कवर नेटवर्क और जीपीएस सिग्नल की शक्ति को काफी प्रभावित करेगा।

सिम कार्ड बैलेंस चेक करें। इंटरनेट का उपयोग सक्षम करने के लिए शेष राशि का पुनर्भरण करें।

डिवाइस के लिए बैटरी जीवन और / या बिजली की आपूर्ति सर्किट की जांच करें। सुनिश्चित करें कि डिवाइस चालू और स्थिर रूप से चालू है।

यदि आप उपरोक्त चरणों के बाद डिवाइस को ऑनलाइन प्राप्त करने में विफल रहे हैं, तो कृपया हमें तकनीकी सहायता के लिए संपर्क करें।

A6: कृपया सुनिश्चित करें कि आप डिवाइस का परीक्षण इनडोर नहीं कर रहे हैं। कुछ क्षेत्रों जैसे इमारतों के अंदर, घने जंगल, गैरेज या पार्किंग में, किसी स्थान को ठीक करने के लिए जीपीएस सिग्नल बहुत कमजोर होगा। लेकिन विभिन्न उपकरणों के अनुसार, एलबीएस या वाईफ़ाई स्थिति उपलब्ध होगी।

जब कार पार्क की जाती है या डिवाइस थोड़ी देर के लिए नहीं चलती है, तो यह स्थान को अपडेट नहीं करेगा। यदि आप हर समय डिवाइस अपडेट लोकेशन चाहते हैं, तो कृपया कमांड लिस्ट देखें, या हमसे संपर्क करें।

कुछ ट्रैकरों के पास बिजली की बचत के लिए जीपीएस मॉड्यूल को बंद करने के लिए अपने लॉगिक्स हो सकते हैं। अधिक विस्तार के लिए कृपया हमसे संपर्क करें।

A7: कई कारक प्रभावित करते हैं कि आपका GPS कितना सही है। वायुमंडल, आयनमंडल और आपके रिसीवर की स्थिति सभी जीपीएस सटीकता को प्रभावित कर सकते हैं। कोई भी इमारतें, प्राकृतिक संरचनाएं या आकाश के जीपीएस दृश्य को बाधित करने वाले भारी पत्ते स्थिति सटीकता को कम कर सकते हैं।

A8: हां, अपने ट्रैकर को दूसरे फोन की तरह समझें। आप एक सिम कार्ड डालें और वह फ़ोन नंबर वह जगह है जहाँ आप अपना पाठ संदेश भेजते हैं।

A9: क्षमा करें, IMEI अद्वितीय है और इसे बदला नहीं जा सकता।

A10: 1. आस-पास कोई ऊंची इमारत या मकान नहीं होना चाहिए।

2. एंटीना सिग्नल मेटालिक या मैजिक टाइप टिंट से नहीं गुजरेगा।

3. अपना पहला फिक्स प्राप्त करने की कोशिश करते समय वाहन को हिलना नहीं चाहिए।

4. इकाइयों को धातु की वस्तुओं के पीछे नहीं रखा जाना चाहिए या कवर नहीं किया जाना चाहिए।

5. अपने पहले स्थान को प्राप्त करने के लिए क्षेत्र में एक अच्छा जीपीएस सिग्नल के साथ केवल 30 सेकंड से 1 मिनट तक का समय लेना चाहिए। क्या किसी सिग्नल को प्राप्त करने में बहुत अधिक समय लगना चाहिए, बस इकाई की शक्ति को हटा दें और इसे फिर से डालें – यह खोज प्रक्रिया को फिर से शुरू करता है।

A11: यदि जीएसएम नेटवर्क उपलब्ध है, तो भवन में प्रवेश करने पर आपका उपकरण एलबीएस स्थान पर बदल जाएगा, सटीकता जीपीएस स्थान के रूप में सटीक नहीं है। एक बार बाहर जाने और जीपीएस सिग्नल प्राप्त करने के बाद, यह आपके जीपीएस स्थान को फिर से अपलोड करना शुरू कर देगा। यही बात सुरंगों पर भी लागू होती है।

A12: यदि उपग्रह सिग्नल कमजोर है, तो डिवाइस स्वचालित रूप से बेस स्टेशन पोजिशनिंग में बदल जाएगा। उपग्रह पोजीशनिंग का उपयोग करने के लिए, कृपया सुनिश्चित करें कि संकेत अच्छा है और डिवाइस के ऊपर कोई धातु सामग्री नहीं है।

A13: सिम कार्ड में कॉलर आईडी सेवा होनी चाहिए।

यदि एसओएस नंबर पहले से सेट है तो ही डिवाइस मॉनिटर कर रहा है।

A14: हम डिवाइस के संचार प्रक्रियाओं और प्रोटोकॉल प्रलेखन की पेशकश करेंगे, जो सर्वर को डिवाइस से बात करने में मदद करेगा। एकीकरण पर किसी और सहायता के लिए, कृपया हमसे संपर्क करें।

A15: जीपीएस संकेत विभिन्न कारकों से प्रभावित हो सकता है:

बारिश / बर्फ / गरज, अत्यधिक तापमान जैसे खराब बुनाई

आसपास की इमारतों या पहाड़ियों / पहाड़ों, खराब स्थापना विधि और स्थिति, आदि।

यदि डिवाइस उन परिस्थितियों में है, तो स्थिति कम सटीक होगी। यदि उपकरण का स्थान हर समय बहता रहता है, तो कृपया समर्थन के लिए हमसे संपर्क करें।

A16: डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए, आपको एसएमएस सुविधा और इंटरनेट एक्सेस के साथ एक सिम कार्ड की आवश्यकता होगी। डिवाइस पर सिम कार्ड और पावर डालें, फिर आम तौर पर डिवाइस सिम कार्ड की सही एपीएन सेटिंग को स्व-अनुकूल करेगा, और इंटरनेट से कनेक्ट करेगा।

डिवाइस को डिफ़ॉल्ट रूप से www.gpsyi.com सर्वर से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है।

यदि दुर्भाग्य से, एपीएन सेटिंग को अनुकूलित नहीं किया जा सकता है, तो आप उन्हें मैन्युअल रूप से एसएमएस कमांड द्वारा भी सेट कर सकते हैं। अधिक विवरण के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका दस्तावेज़ देखें।

A17: आपका डिवाइस तब तक आउटगोइंग संदेशों को संग्रहीत करेगा जब तक वह जीएसएम नेटवर्क से जुड़ा नहीं होता। जब जीएसएम नेटवर्क फिर से शुरू होता है तो डेटा सर्वर पर वापस आ जाएगा। कुछ भी याद नहीं रहेगा।

A18: आपको एक ऑनलाइन खाता प्रदान किया जाएगा और एक व्यक्तिगत लॉगिन और अपनी पसंद का पासवर्ड दिया जाएगा। आपको अपनी जीपीएस ट्रैकिंग वेबसाइट का वेबसाइट पता भी दिया जाएगा। काम करने वाले मानक इंटरनेट ब्राउज़र वाले किसी भी कंप्यूटर को आपके वाहन को लॉगिन करने और खोजने की आवश्यकता होती है।

Open chat
1
Need help?
Hello! How can GPS Tracking help you? Very happy to get to know you. my name is Cita from YUEBIZ company in China. GPS Tracker Supplier. Do you have whatsapp/wechat? or skype? I would like to add yours. so both of us can talk more timely and effectively. my whatsapp/wechat: 008615811928844 skype: cita10055 Email: sales01@yuebiz.com
Powered by